बिलासपुर। केंद्रीय खेल, युवा कल्याण एवं सूचना-प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर का कहना है, छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार को लेकर एंटी इन्कंबेंसी के हालात बनने में 15 साल लगे थे। कांग्रेस ने 5 साल में ही ऐसी स्थिति ला दी कि लोग तंग आ चुके। विकास के काम ठप हैं। घोटाले सिर चढ़कर बोल रहे हैं। कोयला, सट्टा, शराब, पीएससी से लेकर गोबर तक कोई क्षेत्र नहीं छोड़ा, जहां घोटाले न हुए हों। छत्तीसगढ़ में चुनावी सभाएं लेने पहुंचे यूथ आइकॅन अनुराग बिलासपुर पहुंचे थे।

छत्तीसगढ़ में धान की कीमत बड़ा मुद्दा रहा है। भाजपा ने इस बार इस मुद्दे पर प्रमुखता से बात की। पूरा करने के लिए क्या रणनीति होगी?

धान की कीमत 3100 रुपए देने की घोषणा राज्य सरकार के आय से पूरी होगी। रही बात यह फंड कहां ‘से आएगी तो यहां किसानों की आय बढ़ाने के लिए भाजपा ने कई योजनाएं बनाई हैं। यहां कोयला, आयरन ओर, मिनरल्स समेत कई दूसरे स्रोत भी हैं। धान कीमत का भुगतान राज्य की आय से किया जाएगा। किसी भी स्रोत से इसकी भरपाई की जा सकती है।

चुनाव से ठीक पहले ईडी-आईटी की कार्रवाई क्या राजनीति से प्रेरित है?

आईटी-ईडी की कार्रवाइयां दो साल या उससे भी अधिक समय से चल रही हैं। हमारे देश का कानून ऐसा है कि बिना प्रमाण न तो गिरफ्तारी होती है न ही मामले कोर्ट में टिक पाते हैं। छत्तीसगढ़ की जनता जानती है कि पिछले पांच साल यहां क्या हुआ ? . कोयला, सट्टा-जुआ, शराब, गोबर हरेक क्षेत्र में सिर्फ घोटाले हुए हैं। सरकार कर्ज में डूबती रही और अवैध कार्यों से बेजा कमाई कई गुना बढ़ाती रही।

आज राज्य और केंद्र का हर भाजपा नेता मोदी की गारंटी से बात शुरू कर वहीं खत्म करता है। क्या वजह है?

मोदी जी देश ही नहीं, दुनिया के नेता हैं। उन्होंने ने जो कहा वो किया। जो नहीं किया, वह भी किया। कोरोनाकाल में आत्मनिर्भर भारत बनाया और दूसरे देशों की जरूरतें भी पूरी की।