भिलाई नगर विधायक की पहल से बन रहा है हाई टेक रोड रोड

भिलाई। प्रदेश का सबसे सुंदर, स्मार्ट और हाईटेक सड़क भिलाई में बनने को जा रहा है। एमपीआर रोड खुर्सीपार में ऐसा एक सड़क बनाया जाएगा जो शायद ही अब तक प्रदेश में भी कही बना हो। । लेकिन भिलाई नगर के युवा विधायक देवेन्द्र यादव जो हमेशा अपने विजन, दूरदर्शिता, कर्मठता, जनता के प्रति ईमानदारी और विकास के नए नए आयाम गढ़ने के लिए जाने जाते है। जिन्होने कुछ ही साल में पूरी खुर्सीपार और छावनी क्षेत्र के वार्डों की तस्वीर बदल दी है। उन्होंने ना सिर्फ ऐसे किसी सड़क की कल्पना की बल्कि उस कल्पना को साकार करने जा रहे है। खुर्सीपार का सबसे प्रमुख सड़क माने जाने वाला एमपीआर रोड की तस्वीर जल्द बदल रही है। इस एमपीआर रोड को शहर व संभवत हम कह सकते हैं, की प्रदेश का पहला ऐसा सबसे स्मार्ट और सुंदर सड़क बनाया जा रहा है। जहां जनता की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगे रहेंगे। सड़क और लगे पोल पर साउंड सिस्टम भी लगाया जाएगा। जिससे लोग राह चलते भजन और प्रवचन भी सुन सकेंगे। इसके अलावा इस सड़क पर सुरक्षा की दृष्टि से जो नेशनल हाईवे जैसे सड़कों पर लगाए जाने वाला रोड ब्लिंकिंग भी लगाया जाएगा। जो रात में जब जलेगा तो सड़क की खूबसूरती और क्षेत्र पर रहने वाले व चलने वाले लोगों को एक अलग ही अनुभूति प्रदान करेगा। इस सड़क के बनने के बाद से इस क्षेत्र की पूरी तस्वीर ही बदल जाएगी। इस सड़क को नेशनल हाइवे की तरह ही मजबूत और रोड इंजीनियरिंग के हिसाब से बनाया जाएगा।

रोप लाइट और स्ट्रीट लाइटों से रोशन होगा
एमपीआर रोड की खूबसूरती रातः में और भी ज्यादा बढ़ जाएगी। क्योंकि रातः में इस रोड पर लगे स्ट्रीट पोल में लगे दूधिया रोशनी से रोशन स्ट्रीट लाइट सड़को को काफी सुंदर और मनमोहक बना देगा। इसके अलावा स्ट्रीट पोल पर रंग बिरंगी रोप लाइट भी लगाया जाएगा। जो तिरंगे के रंग से सजा होगा। जब यह लाइट रातः में जलेगी तो इसे देख कर लोगों के मन मे देश प्रेम और तिरंगे के प्रति सम्मान भी बढ़ेगा।


वर्टिकल फाउंटेन होगा आकर्षक का केंद्र

सरकारी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के पास एक वर्टिकल फाउंटेन भी निर्माण किया जाएगा। जो क्षेत्र के लिए सबसे सुंदर और आकर्षण का केंद्र होगा। वर्टिकल फाउंटेन जब रात में रंग बिरंगी लाइटों से चलेगी और वहां फाउंटेन में उठाते पानी की बूंदे लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगी। इसे देखने के लिए आसपास क्षेत्र के लोग आएंगे। क्योंकि यह क्षेत्र का ऐसा एक पहला वर्टिकल फाउंटेन होगा जो अब तक भिलाई में कहीं देखने को नहीं मिलता। जो कि क्षेत्र का बेहद खूबसूरत और आकर्षण होगा।


ऐ.सी. वाला बस स्टॉप
सिर्फ इतना ही नहीं भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से खुर्सीपार के श्रीराम चौक पर एक ऐसा बस स्टैंड बनाया जाएगा। जहां ऐसी लगा होगा। यह बस स्टॉप पूरी तरह से वातानुकुलित रहेगा। यहां से स्कूल व काम पर जाने वाले लोग अपने बस का आराम से इंतजार कर सकेंगे, हालांकि इस एमपीआर रोड पर जहां-जहां बस स्टॉप की आवश्यकता है वहां पर बस स्टॉप बनाए जाएंगे। लेकिन श्री राम चौक पर जो बस स्टॉप बनेगा वह वातानुकुलित रहेगा। ताकि बारिश, धूप के दिनों में लोगों को परेशानी ना हो और वके आराम से बैठकर वहां अपने वाहन का इंतजार कर सके।


जनता की मांग पर विकास
हम भिलाई की भलाई के लिए काम कर रहे हैं। भिलाई की जनता की मांग पर लगातार विकास कार्य किया जा रहे हैं। आज खुर्सीपार छावनी सहित पूरे भिलाई शहर का एक भी वार्ड ऐसा नहीं है। जहां विकास कार्य नहीं हुआ हो। करोड़ों के विकास किए गए हैं, स्कूल शिक्षा खेल स्वास्थ्य सड़क नाली से लेकर सभी जरूरी चीजों को ध्यान पर रखकर काम किया जा रहा है।
देवेन्द्र यादव, विधायक भिलाई

Previous articleकोरबा जिले के उमरेली में नवीन महाविद्यालय का शुभारंभ, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने किया उद्घाटन
Next articleशासकीय कर्मियों एवं उनके परिजनों के इलाज के लिए राज्य शासन द्वारा मान्यता प्राप्त अस्पतालों की संख्या 155 हुई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here