रायपुर, 20 अगस्त 2023/स्वतंत्रता दिवस की 76 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर राजधानी रायपुर के टाउन हॉल में जनसंपर्क विभाग द्वारा लगायी गयी छायाचित्र प्रदर्शनी देखने आए लोगों ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में जो कार्य किया है, वह भरोसेमंद और सराहनीय है। यह प्रदर्शनी पिछले 6 दिनों से चल रही है। प्रदर्शनी 21 अगस्त तक चलेगी। 

जनसम्पर्क विभाग द्वारा लगाई गई इस छायाचित्र प्रदर्शनी में देश को दिलाने में छत्तीसगढ़ के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के योगदान को विशेष रूप से प्रदर्शित किया गया है। इसके अलावा प्रदर्शनी में राज्य सरकार द्वारा पिछले पौने पांच साल में हासिल की गई उपलब्धियों की भी जानकारी मिल रही है। स्कूली बच्चे और आम नागरिक इस प्रदर्शनी की सराहना कर रहे हैं। स्कूली बच्चों ने देश की आजादी में छत्तीसगढ़ के स्वतंत्रता संग्राम सेनारियों की योगदान पर आधारित छायाचित्र प्रदर्शनी को काफी पसंद किया। छायाचित्र प्रदर्शनी देखने आए लोगों ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में जो कार्य किया है, वह भरोसेमंद और सराहनीय है।

छायाचित्र प्रदर्शनी देखने आए संतोषी नगर रायपुर निवासी और महंत लक्ष्मी नारायण दास महाविद्यालय में पढ़ने वाले श्री गुलशन विश्वकर्मा ने कहा कि उन्हें छत्तीसगढ़ के पुरोधाओं की जीवनी के साथ-साथ राज्य सरकार की राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूरों को सात हजार रूपये वार्षिक दी जाने वाली योजना की जानकारी काफी अच्छी लगी। राज्य के पांच लाख से अधिक गरीब मजदूरों को दी जा रही आर्थिक सहायता योजना सराहनीय है।
बलौदाबाजार-भाटापारा जिला के भाटागांव से आए बी.ए के छात्र श्री अशोक गुप्ता और राकेश बंजारे ने मुख्यमंत्री द्वारा शुरू की गयी राजीव गांधी किसान न्याय योजना और प्रदेश के बेरोजगारों को भत्ता देने की योजना की प्रशंसा की।

लोधीपारा रायपुर से प्रदर्शनी देखने आए श्री दीपांशु वर्मा और राहुल यादव ने बताया कि वे एक निजी फर्नीचर कंपनी में काम करते है। प्रदर्शनी देखकर उन्हें राज्य शासन द्वारा पढ़े-लिखे बेरोजगारों युवाओं के लिए संचालित योजनाओं के साथ ही श्रमिक कल्याण योजनाओं की भी जानकारी मिली है। प्रदर्शनी से निश्चिित ही बहुत सारे बेरोजगार युवाओं को जानकारी मिली है। हमें उम्मीद है कि वे शासन के इन योजनाओं का लाभ जरूर लेंगे।

Previous articleगांव के युवा नए आइडिया के साथ शुरू कर सकेंगे स्टार्टअप,जिला प्रशासन और हेड स्टार्ट फाउंडेशन के मध्य हुआ एमओयू
Next articleमुख्यमंत्री फुंडहर में छत्तीसगढ़ निषाद समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हुए शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here