रायपुर, | केन्द्रीय शिक्षा और कौशल विकास मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने सोमवार को एकात्म परिसर में संवाददाताओं से कहा कि अब तक घोटालों का रिकॉर्ड बना रहे भूपेश बघेल अब मोदी गारंटी से डर कर घोषणा घोटाला कर रहे हैं। महिलाओं का हर महीने पांच सौ रुपये खा जाने वाले अब रंग बदल रहे हैं।
श्री प्रधान ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी भाजपा ने नारी को स्वावलंबी बनाने के लिए महतारी वंदन योजना का वादा किया है। इसके तहत प्रत्येक विवाहित महिला को 12 हजार रुपए प्रति वर्ष प्रदान किए जाएंगे। हर विवाहित महिला को इस योजना का लाभ मिलेगा। इसमें 5 वर्ष में लगभग 42000 करोड़ रुपए महिलाओं के खाते में डालेंगी।

केन्द्रीय मंत्री श्री प्रधान ने कहा कि इस योजना को छत्तीसगढ़ की बेटियों का जबरदस्त प्रतिसाद मिल रहा है। वे लगातार ऑफलाइन और ऑनलाइन फॉर्म भरकर भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में जमा कर रही हैं। कांग्रेस इससे घबरा गई है। उसके सारे नेता और प्रवक्ता मैदान में उतरकर इस योजना का विरोध कर रहे हैं। वह नहीं चाहते कि छत्तीसगढ़ की नारी मजबूत बने। उन्होंने कहा कि 3 दिन पहले कांग्रेस घोषणा पत्र समिति के संयोजक मोहम्मद अकबर ने पत्रकार वार्ता लेकर कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं आने वाली। फिर कल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हड़बड़ाहट में बिना अपने नेताओं को विश्वास में लिए हमारी योजना की नकल करने की घोषणा की है। जबकि कांग्रेस ने पिछले चुनाव के जनघोषणा पत्र में महिलाओं को 500 देने का वादा किया था, , जिसे पूरा नहीं किया है। इसके साथ ही विधवा महिलाओं को 1000 रुपए प्रतिमाह देने की घोषणा की थी, उसे भी पूरा नहीं किया।

केन्द्रीय मंत्री श्री प्रधान ने कहा कि महिला स्वसहायता समूह के कर्ज माफ करने का वादा करने वाली कांग्रेस सरकार रेड्डी टू ईट का काम करने वाली बहनों से रोजगार छीनकर उन्हें आर्थिक रूप से कमजोर करके यह कार्य अपने चहेते ठेकेदार को दे दिया।
केन्द्रीय शिक्षा और कौशल विकास मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा की नई शिक्षा नीति में मोदी जी ने व्यवस्था की है कि बच्चा जो पहले भाषा या बोली सुनेगा उसी में उसकी शिक्षा दीक्षा होगी छत्तीसगढ़ में बच्चों को छत्तीसगढ़ी में पढ़ाई कराई जाएगी। उन्होंने कहा छत्तीसगढी को राजभाषा का दर्जा हमने दिया हमने छत्तीसगढ़ राजभाषा आयोग बनाया। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार 5 साल में उसका अध्यक्ष तक नियुक्त नहीं कर पाई।

पत्रकार वार्ता में सह मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल व भाजपा प्रवक्ता केदार गुप्ता, मुकेश शर्मा भी उपस्थित थे।