रायपुर, 07 अक्टूबर 2023/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज शाम राजधानी स्थित अपने निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में राजधानी के देवेन्द्र नगर थाना के नये भवन तथा माना थाना क्षेत्र के धरमपुरा में पुलिस सहायता केन्द्र भवन का वर्चुअल रूप से लोकार्पण किया। इनमें देवेन्द्र नगर थाना के नये भवन का निर्माण 50 लाख रूपए की लागत तथा धरमपुरा में पुलिस सहायता केन्द्र का निर्माण 18 लाख रूपए की लागत से किया गया।

गौरतलब है कि राजधानी रायपुर की सुरक्षा अधोसंरचना को मजबूत करने के लिए राज्य शासन द्वारा पिछले पांच वर्षों के दौरान निरंतर कदम उठाए गए हैं। इसी क्रम में आज देवेंद्रनगर थाने के नये भवन का लोकार्पण किया गया। साथ ही माना थाना क्षेत्र में धरमपुरा में पुलिस सहायता केंद्र भवन का भी उद्घाटन किया गया है।

राजधानी रायपुर की सुरक्षा व्यवस्था में देवेंद्रनगर थाना ने हमेशा महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाई है। शहर के अनेक महत्वपूर्ण क्षेत्र इस थाने के अंतर्गत आते हैं। यह व्यावसायिक क्षेत्र होने के साथ-साथ आवागमन की दृष्टि से भी काफी महत्वपूर्ण क्षेत्र है। दूसरे राज्यों के लोगों का भी इस क्षेत्र में आना-जाना बना रहता है। सभी समुदाय के लोग इस क्षेत्र में निवास करते हैं। इस तरह सुरक्षा- व्यवस्था की दृष्टि से यह शहर का काफी महत्वपूर्ण क्षेत्र है। देवेंद्रनगर थाने के लिए नये भवन की जरूरत काफी समय से महसूस की जा रही था। अब आधुनिक सुविधाओं वाले एक व्यवस्थित थाना भवन का निर्माण पूरा हो गया है।

इस अवसर पर वरिष्ठ विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा, राज्य हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष श्री कुलदीप जुनेजा, पुलिस महानिरीक्षक रायपुर शहर श्री रतनलाल डांगी, पुलिस अधीक्षक रायपुर श्री प्रशांत अग्रवाल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Previous articleरायपुर : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की कॉलेज छात्र-छात्राओं के हित में की गयी घोषणा पर हुआ अमल
Next articleछ ग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन – सरायपाली यूनिट की नई कार्यकारिणी का गठन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here