रायपुर. 1 सितम्बर 2023. छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबासाहेब कंगाले ने आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा तैयार पुस्तिका “शक्ति – कम्प्रेहेन्सीव स्वीप प्लान टू इम्प्रूव फीमेल वोटर टर्न आउट” का विमोचन किया। यह पुस्तिका राज्य के सभी जिलों में महिला मतदाताओं की लोकतंत्र में अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करते हुए मतदान के लिए प्रेरित करने आयोजित की जा रही स्वीप गतिविधियों जो विशेष रूप से नवविवाहिता वधू के सम्मान समारोह पर केन्द्रित है, को समावेशित करते हुए प्रकाशित की गई है। संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री निलेश क्षीरसागर और सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती शारदा अग्रवाल भी पुस्तिका के विमोचन के दौरान उपस्थित थीं।

इस पुस्तिका में विधानसभा आम निर्वाचन-2023 के दृष्टिगत मतदान से अक्सर वंचित रह जाने वाली नवविवाहिताओं का मतदाता सूची में नाम जुड़वाने या मायके से ससुराल स्थित मतदान केंद्र में नाम स्थानांतरित किए जाने की प्रक्रिया को प्रोत्साहित करने के लिए प्रत्येक जिले में आयोजित नवविवाहिता वधू सम्मान समारोह का विशेष उल्लेख है। इसमें विगत निर्वाचन के बाद राज्य की निर्वाचक नामावाली में लिंगानुपात बढ़ाने आयोजित स्वीप गतिविधियों की भी जानकारी है। भारत निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ की स्वीप गतिविधि नवविवाहिता वधू सम्मान समारोह की काफी प्रशंसा की है।

Previous articleमुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबासाहेब कंगाले ने कांकेर जिला प्रशासन द्वारा तैयार “स्वीप एसएसआर रैप” को किया लॉन्च
Next articleराजीव युवा मितान सम्मेलन रायपुर ,लाईव प्रसारण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here