भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार प्रगति यात्रा कर रहे हैं। सेक्टर 9, सेक्टर 7 और सेक्टर 8 के वार्डों में प्रगति यात्रा के बाद 24 अगस्त को सेक्टर 4 में प्रगति यात्रा की गई। इस दौरान विधायक श्री यादव ने वार्ड के महिलाओं ने करीब डेढ़ घंटे तक बैठक की। वार्ड के विकास को लेकर लंबी और सार्थक चर्चा की।
इस दौरान​ विधायक श्री यादव से महिलाओं ने ओपन जिंम की मांग। मंदिर परिसर में सौंदर्यीकरण, वार्ड में सफाई,लाइटिंग आदि की मांग। इस पर विधायक श्री यादव ने महिलाओं की मांग पर तत्काल आश्वासन​ दिया और कहा कि जल्द ही महिलाओं के लिए ओपन जिम बनाया जाएगा। इसके अलावा वे जल्द ही मंदिर परिसर में सौंदर्यीकरण से लेकर अन्य जरूरी काम पूरा कर देंगे। इसके अलावा वार्ड की सफाई को लेकर कहा कि यहां बीएसपी क्षेत्र की सफाई बीएसपी के जिम्मे है। लेकिन वे वार्ड की सफाई पूरी तरह से अच्छे से करवा देंगे। बैठक में ​महिलाओं ने बताया कि वे 20 साल से वहां रह रहे है। पहले के नेताओं ने कहा कि लीज डीड की रजिस्ट्री डेड हो चुकी है। यह असंभव है। कोई नहीं कर सकता। लेकिन आप ने यह काम को करवा दिया। कुछ महिलाओं ने बताया कि उन्होंने रजिस्ट्री भी करवा लिए है। कुछ ने बताया कि उन्होंने आवेदन कर लिया है। सभी ने इस काम के लिए बहुत आधार जताया। सब में बहुत हर्ष और उत्साह का माहौल था। विधायक श्री यादव ने बताया कि अब आगे हम ही आप सब का फ्री होल्ड भी करवा कर देंगे। हाउस लीज संघर्ष स​मिति का भी बड़ा योगदान रहा और आप सब के आशीर्वाद से यह काम भी हो जाएगा। हम प्रयास कर रहे है।


एक सितंबर से बिजली बिल हाफ का मिलेगा लाभ
विधायक श्री यादव ने बताया कि 1 सितंबर से बीएसपी क्षेत्र में रहने वाले लोगों को बिजली बिल हाफ की सुविधा का लाभ मिलेगा। यह काम भी हो गया है। बैठक में म​हिलाओं ने महंगाई पर भी चर्चा की। बताया गया कि 2013 में 422 रुपए सिलेंडर था, लेकिन 2014 से अबतक रसोई गैस 1175 रुपए तक पहुंच चुका है। मतलब इस 9 साल में रसोई गैस तीन गुणा बढ़ गई है। इस पर विधायक श्री यादव ने कहा कि आप सब को अब चिंतन करना चाहिए कि महंगाई कितनी बढ़ गई है


दो छोटे बच्चे ने विधायक से की गार्डन की मांग


प्रगति यात्रा के दौरान विधायक श्री यादव लगातार वार्ड के हर गली मोहल्ल से होते हुए हर घर में जाकर लोगों से मिले। बड़े बुजुर्गों का प्रमाण किए और उनसे बातचीत की। इस दौरान युवाओं और बच्चों में विधायक के साथ सेल्फी लेने की होड़ मची रही। ​पैदल पैदल विधायक बारिश में भी चलते रहे। इस दौरान दो बच्चे जो मात्र करीब 2 से 3 साल के थे और वे दो जुड़वा भाई थे, जो विधायक से मिले। विधायक ने उनसे हाथ मिलाया तो वे हाथ मिलाए और फिर कहा कि हमारे लिए गार्डन बनवा दो। उनकी बातों को सूनकर विधायक बहुत खुश हुए और कहा कि इनके लिए जल्द गार्डन बनाया जाएगा।

Previous articleरीपा से जय प्रकाश को सफल उद्यमी बनने की राह मिली
Next articleचंद्रयान 3 में हमारे अघरिया समाज के श्री ज्ञानेंद्र कश्यप का महत्वपूर्ण योगदान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here