सूरजपुर ब्यूरो आशीष साहू। गुरुवार को एसडीएम द्वारा कोतवाली परिसर में दो कांग्रेसियों की कथित पिटाई का वीडियो बना रहे एक पत्रकार का मोबाइल छीनकर कथित रूप से हाथापाई किये जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में सीएम के बयान के बाद शनिवार को पत्रकार संघ के प्रतिनिधिमंडल ने सुरजपुर कलेक्टर से मुलाकत कर वस्तिस्थिति से अवगत कराते हुए कार्यवाही की मांग को लेकर ज्ञापन सौपा है। जिस पर कलेक्टर ने बताया कि एडिशनल कलेक्टर को मामले की जांच के निर्देश दे दिए गए है। वे मामले को लेकर गंभीर है। तथ्यों के आधार पर कार्यवाही की जाएगी। वहीं जशपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री ने भी कहा था कि मामला उनके संज्ञान में है और मामले की जांच कराई जा रही है।

बता दें कि गुरुवार को पीडब्ल्यूडी द्वारा कराए जा रहे सड़क निर्माण कार्य मे गड़बड़ी को लेकर जिला संयुक्त कार्यालय का घेराव करने जा रहे कांग्रेसियों के प्रतिनिधिमंडल को चर्चा के लिए कोतवाली थाने में बुलाकर एसडीएम द्वारा अभद्रता करते हुए कथित मारपीट करने के साथ ही घटना का वीडियो बना रहे एक पत्रकार की भी कथित पिटाई करने से भड़के कांग्रेसियों समेत लोगों ने कोतवाली का घेराव कर चक्काजाम कर दिया था। आक्रोशित भीड़ ने एसडीएम के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कार्यवाही की मांग की थी और बाद में एसएसपी के आश्वासन के बाद फिलहाल मामला शांत हो गया था।

पूरे मामले में आरोप था कि चर्चा के लिए कोतवाली थाना पहुंचे कांग्रेस नेता अफरोज खान व राजेश साहू के साथ एसडीएम जगन्नाथ वर्मा ने अभद्रता करते हुए डंडे से उनकी पिटाई कर दी। वहीं इसकी जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचकर घटना का वीडियो बना रहे एक पत्रकार के साथ भी अभद्रता करते हुए एसडीएम द्वारा पत्रकार का मोबाइल छीनकर उसके साथ भी मारपीट की। इस मामले में कार्यवाही की मांग को लेकर शुक्रवार को भी एक पत्रकार संगठन ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपा था।

पत्रकारों ने कलेक्टर को सौपा ज्ञापन,,,,

पत्रकार के साथ घटित घटना से नाराज पत्रकार संघ के प्रतिनिधि मंडल ने शनिवार को सूरजपुर कलेक्टर रोहित व्यास से मुलाकात की और घटना की निंदा करते हुए उन्हें वस्तु स्थिति से अवगत करा एसडीएम के विरुद्ध अपराधिक प्रकरण दर्ज करा निलंबित करने की मांग की। कलेक्टर ने पत्रकारों को बताया कि मामले में एडिशनल कलेक्टर को जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांच में मिले तथ्यों के आधार पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। इससे शुक्रवार को भी जशपुर प्रवास पर रहे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से भी मीडिया करवाने उक्त मामले में सवाल किया था। जिस पर उन्होंने कहा था कि मामला उनके संज्ञान में है और मामले की जांच कराई जा रही है।

ज्ञापन सौंपने वालों में पत्रकार नरेंद्र जैन, सुनील अग्रवाल, प्रवेश गोयल, अजय गुप्ता, अनवर खान, चंचलेश श्रीवास्तव, नितेश गुप्ता, इमाम हसन, नौशाद अहमद, दिलशाद अहमद, अंकित सोनी, जानी खान, समरोज खान, सुभाष गुप्ता, विष्णु कसेरा, रामजी साहू, अख्तर अली, नदीम खान, आमिर अली, आकाश कसेरा, आशीष साहू, नीरज साहू, अफजल आदि के नाम प्रमुख हैं।