मोहला 4 अक्टूबर 2023। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एस जयवर्धन ने आज राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने जिला मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी के अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 78 एवं विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 77 के अंतर्गत मतदान केन्द्रों की संख्या और मतदाताओं की संख्या की जानकारी से राजनीतिक दलों के  प्रतिनिधियों को अवगत कराया गया। बैठक में कलेक्टर ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करते हुए निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन कार्य के लिए अपेक्षित सहयोग करें । 
 बैठक में बताया गया कि आज मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन सभी तहसील कार्यालय एवं सभी मतदान केंद्रों में कर दिया गया है। मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन के तहत जिले में कुल  2 लाख 15 हजार 996 मतदाता है। इनमें महिला मतदाताओं की संख्या 1 लाख 9 हजार 619 एवं पुरुष मतदाताओं की संख्या 1 लाख 06 हजार 375 है। साथ ही जिले में तृतीय लिंग मतदाताओं की संख्या 02 है। इनमें विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 78 मोहला मानपुर के अंतर्गत कुल मतदाताओं की संख्या 1 लाख 67 हजार 818 है। इनमें महिला मतदाताओं की संख्या 85 हजार 59 एवं पुरुष मतदाताओं की संख्या 82 हजार 757 है। तृतीय लिंग मतदाताओं की संख्या 02 है ।
 इसी प्रकार विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 77 खुज्जी विधानसभा के अंतर्गत कुल मतदाताओं की संख्या 48 हजार 178 है। इनमें महिला मतदाताओं की संख्या 24 हजार 560 एवं पुरुष मतदाताओं की संख्या 23 हजार 618 है । जिले में कुल मतदान केन्द्रों की संख्या 306 है। इनमें विधानसभा मोहला मानपुर के अंतर्गत 237 मतदान केंद्र एवं खुज्जी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 69 मतदान केंद्र शामिल है।
बैठक में बताया गया कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के उपरांत उम्मीदवारों के नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम तिथि के 10 दिन पहले तक मतदाता सूची में नाम शामिल करने के लिए आवेदन किया जा सकता है। इसी प्रकार आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद मतदाता सूची से नाम काटने, संशोधन करने के लिए नए आवेदन नहीं लिया जाएगा। निर्वाचन की अधिघोषणा होने की तिथि तक मतदाता सूची से नाम संशोधन करने, विलोपित करने के लिए प्राप्त आवेदनों का निराकरण निर्वाचन अधिघोषणा की तिथि के 10 दिन के भीतर कर दिया जाएगा।
  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एस जयवर्धन ने राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करते हुए निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन कार्य के लिए अपेक्षित सहयोग करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल के प्रतिनिधि मतदाता सूची का अवलोकन अनिवार्य रूप से कर लें। बैठक में बताया गया कि आज मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन के आधार पर राष्ट्रीय राजनीतिक दलों को मतदाता सूची की प्रति उपलब्ध कराया जाएगा। मतदाता सूची के अवलोकन के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय एवं ए आर ओ के कार्यालय में मतदाता सूची की प्रति रखी गई है। जिसका अवलोकन राजनीतिक दलों के साथ ही किसी भी मतदाता के द्वारा किया जा सकेगा। मतदाता सूची में नाम नहीं होने की दशा में नाम शामिल करने के लिए उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने के अंतिम तिथि के 10 दिन पूर्व तक आवेदन किया जा सके