थाने के 100 मीटर दूरी पर गोली चलाने वाले को पुलिस गिरफ्तार नहीं करती और निर्दोष जनप्रतिनिधि को घर से गिरफ्तार की पुलिस

पुलिस भाजपा के एजेंट का काम कर रही रात 2 बजे घर में घुस कर सतनामी समाज के युवाओं को कर रही गिरफ्तार

भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल में बंद कर दिया है। इससे पूरे प्रदेश भर के कांग्रेसियों में भारी आक्रोश पनप रहा है। ​विधायक देवेंद्र यादव को जल्द रिहा करने की मांग को लेकर शनिवार को कांग्रेसियों ने कलेक्टोरेट का घेराव करने पहुंच गए है।
पूर्व सीएम भूपेश बघेल के नेतृत्व में दुर्ग शहर, दुर्ग ग्रामीण और भिलाई जिला के कांग्रेसियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। सबसे पहले दुर्ग जिला अस्पताल के सामने महात्मा गांधी जी की प्रतिमा के पास धरना देना शुरू किए। यहां तीनों शहर के दुर्ग, भिलाई, रिसाली के महापौर, कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारी, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई सहित सभी प्रकोष्ठ के प​दाधिकारी जमा हुए। धरना स्थल पर सभी ने बारी-बारी से नारेबाजी की। राज्य की भाजपा सरकार को जमकर कोसा। इस दौरान पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कहा कि प्रदेश सरकार अपने नाकामी को छिपाने की कोशिश में हमारे विधायक को दोषी बता रही है। लेकिन एक सबूत भी पेश नहीं कर पा रही है। यही नहीं ​पुलिस थाने के 100 मीटर दूरी पर गोली चलाई जाती है। उसे पुलिस आज तक पकड़ नहीं पाई है और जो हमारे कांग्रेस के जनप्रिय नेता है। उन्हे पुलिस घर में जाकर गिरफ्तार कर रही है। वह भी झूठ बोलकर। पहले विधायक देवेंद्र यादव को नोटिस दिए। नोटिस पूछताछ करने का दिए और उसे गिरफ्तार करके ले गए। रातों रात जेल डाल दिए। यह द्वेषपूर्ण राजनीति है। यदि एक भी सबूत सरकार के पास हो तो वह सार्वजनिक करें। आगे भूपेश बघेल ने कहा कि जल्द से जल्द देवेंद्र यादव को रिहा किया जाए, वरना इससे उग्र आंदोलन किया जाएगा। धरना प्रदर्शन में भिलाई जिला मुकेश चंद्राकर, पूर्व विधायक बदरूद्दीन कुरैशी, पूर्व महापौर नीता लोधी, सभाप​ति गिरवर बंटी साहू सहित हजारों की संख्या में कांग्रेसी शामिल रहे।

बॉक्स
जमकर बरसे भूपेश पुलिस कर रही अत्याचार
भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ की पुलिस भाजपा के एजेंट के जैसा काम कर रही है रात के 2:00 बजे घर में घुसकर सतनामी समाज की युवाओं को उठाकर लेकर जा रही है गुंडो की तरह व्यवहार कर रही है, पुलिस आज तक यह नहीं बता भाई की जो ढाई सौ लोग आए थे नागपुर से वह कौन थे उनकी व्यवस्था किसने की थी विधायक देवेंद्र यादव उसे 10 मिनट गए मंच में होते ही नहीं फिर भी उनके ऊपर इतनी गंभीर धाराएं लगाई गई है अगर वह तोड़ रहे हैं वह फोड़ रहे हैं हथियार लेकर गए हैं तो पुलिस को फोटो सार्वजनिक करनी चाहिए साथी भाजपा सरकार को भी यह फोटो सार्वजनिक करनी चाहिए कार्यक्रम की सारी व्यवस्था परमिशन के लिए सपा के पास जाना कलेक्टर के पास जाना वहां के पूर्व विधायक और भाजपा के जिला अध्यक्ष सनम जांगड़े के साथ आयोजकों ने की थी लेकिन पुलिस कितनी हिम्मत नहीं है कि वह आज तक उन्हें बुलाकर जवाब मांग सके उनकी संलिप्तता की जांच कर सके जांच कर सके

कांग्रेसियों ने शनिवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया। हजारों की संख्या में उमड़ी भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने भी पूरी तैयारी की थी। रक्षित केंद्र सहित पूरे जिले के पुलिस अफसर अपनी टीम लेकर कलेक्टोरेट को चारोओर से घेर के तैनात रहे। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए दो बैरिकेट्स बनाएं गए थे। उसके बाद प्रशासन कांग्रेसियों के आक्रोश को देखते हुए खुद ही मौके पर पहुंची और ज्ञापन ली।

कल युवा कांग्रेस करेगी जेल भरो आंदोलन
विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी और निर्दोष सतनामी युवाओं के गिरफ्तारी के विरोध को लेकर युवा कांग्रेस कल जेल भरो आंदोलन करेगी कल 11:00 बजे सभी युवा साथी सिविक सेंटर पार्किंग के पास उपस्थित होंगे और हजारों की संख्या में अपनी गिरफ्तारी देंगे ।।