भिलाई / 1998 में स्थापित क्रिश्चिन कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी भिलाई ने अपने साथ एक और उल्लेखनीय उपलब्धि जोड़ दी है, राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद (NAAC) ने आगामी 5 वर्षों के लिए मान्यता प्रदान की है, जिसको लेकर आज क्रिश्चिन कॉलेज भिलाई में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया जहा कॉलेज के रेव फादर डॉ. पी. एस. वर्गीस ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए, राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद (NAAC) के द्वारा दी गई मान्यता के बारे में बताया, उन्होंने कहा कि क्रिश्चिन कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी भिलाई कॉलेज में छात्राओं हेतु 200-220 बिस्तर के सर्व सुविधाओं के साथ हॉस्टल की व्यवस्था है, साथ ही 55000 किताबों के साथ विशाल एयर कंडीशनर लाइब्रेरी, जिसमें विद्यार्थियों को शांत और अनुकूल वातावरण में अपने विषय के साथ-साथ अन्य विषयों पर अध्ययन हेतु शिक्षण सामग्री उपलब्ध कराई गई है, अखिल भारतीय तकनिकी शिक्षा परिषद् से अनुमोदित और छ.ग. स्वामी विवेकानंद तकनिकी विश्वविध्यालय से संबद्ध है, जो मैकेनिकल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रोनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक कार्यक्रम प्रदान करता है, इसके अतिरिक्त, यह मैकेनिकल इंजीनियरिंग में सीएडी / सीएएम और रोबोटिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग में नैनोटेक्नोलॉजी और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में हाई वोल्टेज में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम प्रदान करता है । विशेष रूप से, सीसीईटी अनुसंधान और नवाचार की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग, एप्लाइड गणित और एप्लाइड फिजिक्स में पीएचडी कार्यक्रम भी प्रदान करता है ।

भविष्य को देखते हुए, सीसीईटी आगामी शैक्षणिक सत्र में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग, मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) और डिप्लोमा पाठ्यक्रम शुरू करके अपने शैक्षणिक क्षितिज का विस्तार करने के लिए तैयार है । यह रणनीतिक पहल उभरती प्रौ‌द्योगिकियों से अवगत रहने और बढ़ती शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सीसीईटी की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है । कॉलेज प्लेसमेंट में एक सराहनीय ट्रैक रिकॉर्ड का दावा करता है, जिसमें बड़ी संख्या में स्नातक प्रतिष्ठित राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों में स्थान हासिल करते हैं । डॉ. तिवारी, डीन एकेडमिक्स और समन्वयक, के साथ-साथ प्रशिक्षण और प्लेसमेंट सेल के सह-समन्वयक श्री आशीष देवांगन और श्री आकाश देवांगन के मार्गदर्शन में, सीसीईटी सुनिश्चित करता है कि छात्र पेशेवर क्षेत्र के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं।

सीसीईटी में, छात्रों को अनुभवी और उच्च योग्य संकाय सदस्यों के मार्गदर्शन से लाभ मिलता है। कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग विभाग की वाइस प्रिंसिपल और प्रमुख डॉ. अर्चना चौधरी, मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख डॉ. आर.एच. गजघाट, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख डॉ. शैलेन्द्र वर्मा, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख आबिद खान के नेतृत्व में इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग विभाग, और डॉ. प्रीति नंद कुमार, प्रथम वर्ष समन्वयक, संकाय प्रतिभा के पोषण और शैक्षणिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है।

हिज ग्रेस एलेक्सियोस मार यूसेबियस, अध्यक्ष, रेव फादर डॉ. पी.एस. वर्गीस, कार्यकारी उपाध्यक्ष, और डॉ. दीपाली सोरेन, प्रिंसिपल के दूरदर्शी नेतृत्व में सीसीईटी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और इंजीनियरिंग और प्रौ‌द्योगिकी के क्षेत्र में भविष्य के प्रतिभाओं को आकार देने की अपनी प्रतिबद्धता को कायम रखे हुए हैं।