1…. अम्बागढ़ चौकी : कांग्रेस के युवा नेत्री क्षेत्र क्रमांक 03 के सक्रिय जनपद सदस्या खोमेंद्री चमन गांवरे ने खुज्जी विधानसभा के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है। उन्होंने कहा की खुज्जी विधानसभा क्षेत्र सामान्य वर्ग के लिये आरक्षित है जहां विगत 25 वर्षो से कांग्रेस पार्टी पिछड़ा वर्ग को ही प्रत्याशी बनाते आ रही है, यहां से अनुसूचित जनजाति वर्ग को भी प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलना चाहिए इसलिए उन्होंने खुज्जी क्षेत्र से दावेदारी पेश किया हैं तथा संगठन के उच्च पदाधिकारियों तक अपना बात पहुंचाया है।

2….. खोमेंद्री चमन ने बताया कि वे जनपद सदस्य होने के नाते लगातार अपने जनपद क्षेत्र में लाखों का विकास कार्य तथा सामाजिक सरोकार के कार्य करा रही है साथ ही स्वच्छता तथा ग्राम गौठान की सभापति होने के नाते क्षेत्र में महिला समूह के साथ कंधे से कंधे मिलाकर कार्य कर रही है। उन्होंने बताया की वे महिलाओं में स्वास्थ्य शिक्षा एवं स्वच्छता हेतु लगातार प्रयासरत है साथ ही सामाजिक जागरूकता के माध्यम से लोगो के बीच पहुंच रही है साथ ही विधानसभा क्षेत्र के जरूरी मुद्दो को लेकर लगातार विधायक, मंत्री, मुख्यमंत्री कार्यालय तथा कार्यक्रमों में क्षेत्र के मुद्दो को लेकर पहुंचती है। क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य को मजबूत कर आदिवासी हितों के लिए वे लगातार समसामयिक समस्याओं के समाधान हेतु शासन प्रशासन को अवगत कराती है। अपने जनपद क्षेत्र चिल्हाटी में शासकीय महाविद्यालय का महत्वपूर्ण मांग उन्होंने किया था जिसका घोषणा भेंट मुलाकात के दौरान माननीय मुख्यमंत्री जी ने किया एवं महाविद्यालय का शुभारंभ भी कर चुके है जो राज्य के अंतिम छोर में शिक्षा के क्षेत्र में एक नवाचार लाने के लिए महत्वपूर्ण है।

3….. पारिवारिक राजनीतिक पृष्ठभूमि से ताल्लुकात रखती है सभापति खोमेंद्री चमन
सभापति खोमेंद्री चमन राजनीतिक पृष्ठभूमि से ताल्लुकात रखती है ज्ञात हो की उनकी माता सुशीला गांवरे पूर्व जनपद सदस्य रह चुकी है साथ ही जिला पंचायत की चुनाव भी लड़ चुकी है तथा इनके ससुर स्वर्गीय राम रतन बाबू राउत महाराष्ट्र विधानसभा में विधायक तथा आदिवासी तबके के बड़े नेता रहे है उनकी सास तीन दफे जिला पंचायत की निर्वाचित प्रतिनिधि रह चुकी है। खोमेंद्री चमन राजनीतिक पारिवारिक पृष्ठभूमि के होने के नाते सर्व वर्ग के बीच अपने सरल सहज व्यवहार के कारण लोकप्रिय है खासकर युवा नेत्री होने के कारण युवती व महिला वर्ग में अपनी विशेष पैठ रखती है। महिलाओं को सेनेटरी पैड का वितरण करने से महिला वर्ग में काफी लोकप्रिय है।

4…..खोमेंद्री चमन ने अपनी दावेदारी को लेकर रायपुर से दिल्ली तक संगठन के आला वरिष्ठ पदाधिकारी, प्रदेशाध्यक्ष, माननीय मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री व मंत्रीगणों तथा वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से मिलकर आशीर्वाद लिया है तथा एक बार उन्हें खुज्जी विधानसभा से टिकट देने के लिए निवेदन किया है।