रायपुर, 19 अगस्त 2024/ रक्षाबंधन के मौके पर छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में महतारी वंदन योजना से लाभान्वित बहनों ने सुरक्षा बलों के जवानों को राखी बांधकर उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना की। इस अवसर पर दूर-दराज के इलाकों में तैनात जवानों के प्रति बहनों ने रक्षा सूत्र बांधकर अपने स्नेह का इजहार कर उनके बीच एक खास रिश्ता बनाया।

बस्तर जिले के चांदामेटा और कोलेंग जैसे दूरस्थ इलाकों में महतारी वंदन योजना के तहत लाभान्वित बहनों सुनीता कुंजाम, सोमड़ी मंडावी, पायके पोयाम, पालो कश्यप, सावित्री और फगनी सेठिया ने सीआरपीएफ के जवानों को राखी बांधी और उनकी सुरक्षा और दीर्घायु की प्रार्थना की। इन इलाकों में तैनात जवानों ने भी इन बहनों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया और उन्हें आशीर्वाद दिया। जवानों ने कहा कि स्थानीय बहनों द्वारा बांधी गई राखियों ने उन्हें अपने परिवार की कमी महसूस नहीं होने दी और इस त्योहार को उनके लिए खास बना दिया।

जगदलपुर के परपा में स्थित छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल 5वीं बटालियन के जवानों के साथ भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला। महतारी वंदन योजना से लाभान्वित बहनों जिनमें ज्योति नाईक, शांति नाग, लिपिका सरकार, कविता झा, सुभाषिनी कश्यप, विनीता यादव, रेहाना बेगम और ममता साहू शामिल थीं ने इन जवानों को राखी बांधी और उनके लंबे जीवन की कामना की। जवानों ने भी इन बहनों को आशीर्वाद दिया और इस अवसर पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें अपने परिवार जैसा प्यार और सम्मान मिला।

इस मौके पर सीआरपीएफ 80वीं बटालियन के सहायक कमांडेंट पंकज सरोज और अमित श्रीवास्तव, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल 5वीं बटालियन परपा के निरीक्षक राजा बाबू, बाल विकास परियोजना अधिकारी अर्चना सैमसन, महिला एवं बाल विकास विभाग के सुपरवाइजर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाएं भी मौजूद रहीं। सभी ने इस आयोजन की सराहना की और जवानों के प्रति बहनों के इस स्नेह को प्रेरणादायक बताया।